Tuesday, April 22, 2014

बच्ची की सुरक्षा


23 April 2014
10:08
  1. इंदु बाला सिंह

नौकरी के लिए आप्लिकेशन देने मैं उस मिशन स्कूल में गयी थी |
प्रिंसिपल बाहर निकली और एक महिला से बात करने लगी |
उनके संवाद मुझे अचंभित किये |
" मैडम ...मेरा आदमी दूसरी औरत रख लिया है ... कोर्ट में हमने तलाक  के लिए अप्लाई किया है ... मेरी बेटी से मेरा आदमी मिलने आये तो मिलने मत दीजियेगा | मैडम ..मैं झाड़ू बर्तन कर के अपना पेट पालती हूं .... भाई के घर के बगल में घर ले कर रहती हूं .... " एक दुबली पतली महिला कह रही थी |
" कोई बात नहीं ..एडमिशन रजिस्टर में गार्जियन की जगंह तुम्हारा नाम लिख दिया जायेगा तो तेरा आदमी न्कीन मिल पायेगा तेरी बेटी से | " प्रिंसिपल ने पल भर में समस्या सुलझा दी |

कमजोर वर्ग भी अंगरेजी माध्यम के स्कूलों में  फीस दे कर अपने बच्चे पढ़ाना पसंद करते हैं क्योंकि वहां पढ़ाई अच्छी होती है और गेट पर दरबान बैठा रहता है |



No comments:

Post a Comment